₹6,499 में 5000 mAh बैटरी और 18 वॉट फास्ट चार्जिंग देकर इस कंपनी ने धमाल मचा दिया !

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी ने भारत में अपनी रेडमी A सीरीज का नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। दरअसल, इस स्मार्टफोन में कंपनी ने ऐसे स्पेसिफिकेशंस दिया है जो इस कीमत पर मौजूद अन्य स्मार्टफोन में देखने को ही नहीं मिलते हैं। दरअसल हम बात कर रहे हैं रेडमी 8ए स्मार्टफोन की।

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की। Redmi 8A स्मार्टफोन में 6.22 इंच (15.8 सेंटीमीटर) का डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। स्मार्टफोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। Redmi 8A स्मार्टफोन में Aura Wave ग्रिप डिजाइन दिया गया है। यह स्मार्टफोन AI फेस अनलॉक के साथ आया है। स्मार्टफोन में वायरलेस FM रेडियो भी दिया गया है। शाओमी अपने Redmi 8A को स्मार्ट देश का दमदार स्मार्टफोन बता रही है।शाओमी के इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया गया है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं, फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का Sony IMX 363 सेंसर दिया गया है। इसमें AI पोट्रेट मोड भी दिया गया है। फोन में Type-C USB दिया गया है। शाओमी का यह स्मार्टफोन स्प्लैश-प्रूफ P2i टेक्नॉलजी से प्रोटेक्टेड है।



Third party image reference
जैसे कि हमने आपको पहले भी बताया कि Redmi 8A में 18W फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000 mAh की बैटरी दी गई है। शाओमी के इस स्मार्टफोन में ड्यूल सिम और डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड दिया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए आप फोन के स्टोरेज को 512GB तक बढ़ा सकते हैं।


कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो शाओमी (Xiaomi) ने अपना नया स्मार्टफोन Redmi 8A लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 6,499 रुपये है। यह कीमत 2GB रैम + 32GB स्टोरेज वाले वेरियंट की है। वहीं, 3GB रैम +32GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 6,999 रुपये है। चीन की कंपनी शाओमी का Redmi 8A स्मार्टफोन 29 सितंबर को दोपहर 11.59 बजे फ्लिपकार्ट और mi.com पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।


Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बता दे बेहद जल्द कंपनी अपना रेडमी नोट सीरीज के नए स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज में रेडमी नोट 8 और रेडमी नोट 8 प्रो स्माटफोन लॉन्च किए जाएंगे। दरअसल, ये स्मार्टफोन चीन में पहले ही लॉन्च किए जा चुके हैं और इनकी कीमत और स्पेसिफिकेशन जानने के बाद आप भी इन स्मार्टफोन को खरीदना चाहेंगे। हालांकि, अभी इन स्मार्टफोन की लॉन्च डेट कंफर्म नहीं की गई है लेकिन ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहिए।

आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक तथा शेयर करना ना भूले और यदि आपके मन में इस स्मार्टफोन से संबंधित कोई प्रश्न हो तो कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं। हमारे रोचक न्यूज़ टीम आपके हर प्रश्न का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेगी।

Comments