इस कंपनी के फोन में कभी कोई खराबी नहीं आती, तभी तो सबसे कम रिटर्न रेट है इस कंपनी का !



रोचक न्यूज़:



आज इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के विषय में बताने वाले हैं जिसके स्मार्टफोन सबसे कम खराब होते हैं। दरअसल, हाल ही में आई जानकारी के अनुसार इस कंपनी के स्मार्टफोन सबसे कम रिटर्न के लिए आते हैं जिसके कारण यह स्मार्टफोन कंपनी अन्य सभी स्मार्टफोन कंपनियों से स्मार्टफोन की क्वालिटी के मामले में बेहद आगे है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं केवल एक साल पुरानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी की।

इस विषय में ज्यादा जानकारी देते हुए आपको बताना चाहेंगे साइबर मीडिया रिसर्च के इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप के हेड प्रभु राम ने कहा, 'स्मार्टफोन ब्रैंड्स के रिटर्न रेट यूजर्स के मौजूदा ब्रैंड सैटिस्फैक्शन के बारे में बताते हैं। इससे यह भी पता चलता है कि वह ब्रैंड यूजर की उम्मीद पर खरा उतरा है या नहीं। हमारे सर्वे में सैमसंग और रियलमी को सबसे कम रिटर्न रेट वाला ब्रैंड माना गया है।


Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बता दें कम रिटर्न रेट को फोन खरीदे जाने के 6 महीने के अंदर रिप्लेसमेंट या रिपेयर के लिए किए गए पहले सर्विस सेंटर विजिट से तय किया जाता है। ये ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह के खरीददारों के लिए है। कुल स्मार्टफोन यूजर्स में से केवल 3 प्रतिशत ही फोन खरीदने के 6 महीने के अंदर पहली बार सर्विस सेंटर जाते हैं। दरअसल, रियलमी के द्वारा भारत में लॉन्च किया गया लेटेस्ट स्मार्टफोन रियलमी XT है। चलिए अब आपको Realme XT स्मार्टफोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।


Third party image reference
सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की। रियलमी एक्सटी में 6.4 इंच का सुपर एमोलेड स्क्रीन होगा, वाटरड्रॉप नॉच के साथ। फोन का फ्रंट और बैक पैनल गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड हैं। फोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। रियलमी का चार रियर कैमरों वाला लेटेस्ट हैंडसेट ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर से लैस है। रैम और स्टोरेज पर आधारित रियलमी एक्सटी के तीन वेरिएंट होंगे- 4 जीबी + 64 जीबी, 6 जीबी + 64 जीबी और 8 जीबी + 128 जीबी।


कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो रियलमी एक्सटी चार रियर कैमरों के साथ आएगा। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है, एफ/ 1.8 अपर्चर के साथ। इसके साथ एफ/ 2.25 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा होगा। दोनों ही 2 मेगापिक्सल के कैमरे का अपर्चर एफ/ 2.4 होगा। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसे वाटरड्रॉप नॉच में जगह मिली है।

फोन में मौजूद अन्य स्पेसिफिकेशंस के विषय में जानकारी देते हुए आपको बताना चाहेंगे एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित कलरओएस 6 पर चलेगा। 4,000 एमएएच की बैटरी होगी जो 20 वॉट की VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। Realme XT यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ आता है। निचले हिस्से पर 3.5 एमएम हेडफोन जैक और लाउडस्पीकर है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 158.7x75.16x8.55 मिलीमीटर है और वज़न 183 ग्राम। स्मार्टफोन के कनेक्टिविटी फीचर में डुअल 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5, जीपीएस + ग्लोनास शामिल हैं।


Third party image reference
कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो रियलमी एक्सटी की कीमत 15,999 रुपये से शुरू होती है। यह दाम 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। फोन के 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 16,999 रुपये और 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 18,999 रुपये में बेचा जाएगा। फोन को पर्ल व्हाइट और पर्ल ब्लू रंग में उपलब्ध कराया जाएगा।

आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक तथा शेयर करना ना भूले और यदि आपके मन में इस स्मार्टफोन से संबंधित कोई प्रश्न हो तो कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं। हमारे रोचक न्यूज़ टीम आपके हर प्रश्न का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेगी।

Comments